Smiley Emoji Meaning In Hindi | Emoji Meaning In Hindi

Emoji Meaning – Hii Friends, दोस्तो आजकल और हम Facebook, Twitter और Instagram और Whatsapp पर कई सारे Emojis का इस्तेमाल करते हैं और कई बार एसा होता है कि जब हमारे किसी Friend ने हमे Emoji Send कर देता है। ज्यादातर तो हम उस Emoji का अर्थ समझ लेते हैं पर कई बार हम समझ नहीं पाते हैं।

आजके इस आर्टिकल में हम सिर्फ Smileys Emoji Meaning के बारेमे जानेंगे। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप सभी Smileys इमोजी के मीनिंग जान जाएंगे। वो भी हिंदी मैं। और Emojis के बारेमे हम इस Article के दूसरे Parts मैं जानेंगे

Contents show

Smiley Emoji Meaning In Hindi

😀 Meaning In Hindi |😀 Meaning Of This Emoji

इसे Grinning Face Emoji कहते हैं। जब आप खुश होते हैं तो इस इमोजी को इस्तेमाल
कर सकते हैं। इस Emoji का सबसे ज्यादा Use होने वाली Emoji है।

😃 Meaning In Hindi|😃 Meaning Of This Emoji

इसे Smiling Face With Open Mouth Emoji कहते हैं ।जब आप सकारात्मक मूड में होते हैं और आपके साथ कोई एक्साइटमेंट चीज़ होती है तब इस Emoji को यूज कर सकते हैं।

😄 Meaning In Hindi|😄 Meaning Of This Emoji

इस Emoji को Smiling Face With Open Mouth And Smiling Eyes कहते हैं। जब आप बहुत जोरशोर से और दिल से हसते है तब आप इस Emoji का इस्तेमाल कर सकते हैं।

😁 Meaning In Hindi – 😁 Meaning Of This Emoji

इस Emoji को Grinning Face With Smiling Eyes Emoji कहते हैं। इसको आप Sarcasm केलिए Use कर सकते हैं। जब आप जोर से हसते है तब भी आप इस Emoji का उपयोग कर सकते हो।

😆 Meaning In Hindi – 😆 Meaning Of This Emoji

इस Emoji का नाम है Smiling Face With Open Mouth And Close Eyes हैं। जब आपको किसी बात पे बहुत हंसी आती है या कुछ बहुत Funny हुआ होता है, तो यह बताने के लिए आप इस Emoji को यूज कर सकते हैं।

😅 Meaning In Hindi – 😅 Meaning Of This Emoji

इस Emoji को Smiling Face With Open Mouth And Cold Sweat Emoji कहते हैं । इस Emoji का इस्तेमाल आप तब कर सकते हैं जब आप किसी Difficult Situation से बाहर आते हैं और उस वजह से खुश होते हैं तो यह बताने के लिए आप इसका Use कर सकते हो।

😂 Meaning In Hindi – 😂 Meaning Of This Emoji

इस Emoji को Face With Tears Of Joy Emoji कहते हैं। जब आपको बहुत ही खुशी या हंसी के कारण आपकी आखों से आंसू आने लगते हैं, तब आप इस इमोजी को यूज कर सकते हैं।
Emoji meaning in hindi

🤣 Meaning In Hindi – 🤣 Meaning Of This Emoji

इस Emoji का नाम Rolling On The Floor Laughing Emoji हैं। इस Emoji का इस्तेमाल आप तब कर सकते हो जब कोई आपको Memes या Jokes Send करता है और आपको बहुत जोरसे हंसी आती है।

🙂 Meaning In Hindi – 🙂 Meaning Of This Emoji

इस Emoji को Slightly Smiling Face Emoji कहते हैं। जब आप थोड़ा सा खुश होते हैं ये बताने केलिए आप इस Emoji को यूज कर सकते हो।

🙃 Meaning In Hindi – 🙃 Meaning Of This Emoji

इस Emoji को Up Side Down Face Emoji कहते हैं। जब आपके किसी Joke या Memes के कारण आपके दोस्त Serious हो जाता है तब आप इस Emoji का Use कर सकते हो।

😊 Meaning In Hindi | 😊 Meaning Of This Emoji


इस Emoji का नाम है Smiling Face With Smiling Eyes इस Emoji का इस्तेमाल आप तब कर सकते हो जब आप किसी वजह से संतुष्ट होते हैं तो ये बताने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हो।

😇 Meaning In Hindi|😇 Meaning Of This Emoji

इस Emoji को Smiling Face With Halo Emoji कहते हैं। इस Emoji को Wish केलिए इस्तेमाल किया जाता है और अगर कोई अच्छा काम किया है ये बताने केलिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है।

🤫 Meaning In Hindi|🤫 Meaning Of This Emoji

इसको Shushing Face Emoji कहा जाता है। जब आपको किसी को चुप रहने के लिए कहना हो या किसी बात को Secret रखने के लिए कहना हो तो आप इस इमोजी का उपयोग कर सकते हैं।

😉 Meaning In Hindi|😉 Meaning Of This Emoji

इसे Winking Face Emoji कहते हैं। Flirting करने केलिए इस इमोजी का इस्तेमाल किया जाता है और आंख मारने केलिए भी इस Emoji का Use होता है।

😌 Meaning In Hindi|😌 Meaning Of This Emoji

इसे Relieved Face Emoji कहते हैं। जब आप किसी Problem से बाहर आ जाते हैं, या फिर किसी मुसीबत से बाहर निकल जाते हैं तो ये बताने केलिए आप इस Emoji का इस्तेमाल कर सकते हैं।

😍 Meaning In Hindi|😍 Meaning Of This Emoji

इस Emoji का नाम Smiling Face With Heart Eyes है। जब आप किसी से प्यार करते हो या प्यार को दिखाना चाहते हों तो इस इमोजी का यूज कर सकते हो



😋 Meaning In Hindi|😋 Meaning Of This Emoji

इस Emoji को Face Savouring Delicious Food Emoji बोलते हैं। जब आपका किसीके साथ किसी मजेदार या टेस्टी फूड की बात हो रही है तो आप इस इमोजी का यूज कर सकते हैं। या अपने कोई टेस्टी खाना खाया है उसको बताने के लिए भी आप इस Emoji का इस्तेमाल कर सकते हैं

😛 Meaning In Hindi|😛 Meaning Of This Emoji

इस Emoji का नाम Face With Stuck Out Tongue हैं । जब आप मजाक के मूड में होते हैं तब आप इस इमोजी का यूज कर सकते हो।

😝 Meaning In Hindi|😝 Meaning Of This Emoji

इसे Face With Stock Out Tongue And Tightly Closed Eyes Emoji कहते हैं। इस Emoji का इस्तेमाल आप तब कर सकते हो जब आप किसी का मजाक उड़ाने के मूड में होते हो।

😜 Meaning In Hindi|😜 Meaning Of This Emoji

इसे Face With Stock Out Tongue And Winking Eyes कहते हैं। इस इमोजी को आप मज़ाक़ करने के लिए या फ्लर्टिंग करने के लिए यूज कर सकते हो।

🤪 Meaning In Hindi|🤪 Meaning Of This Emoji

इस Emoji का नाम Crazy Face Emoji है। जब आप किसी खुशी में एक दम पागल हो जाते हैं, यह बताने के लिए आप इस Emoji को यूज कर सकते हैं।

🤨 Meaning In Hindi|🤨 Meaning Of This Emoji

इस Emoji का नाम Face With A Raised Eyebrow हैं। किसीसे Charting करते Time जब आपके दिमाग में कोई सवाल उठता है या आप कुछ सोच रहे होते हैं तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का यूज कर सकते हो।

🧐 Meaning In Hindi|🧐 Meaning Of This Emoji

इस का नाम Face With Monocle Emoji हैं। इस Emoji का इस्तेमाल आप तब कर सकते हैं जब आपको किसी पर शक है या आप किसी पर भरोसा नहीं कर पाते हैं तो यह बताने के लिए आप इस Emoji का यूज कर सकते हैं।



😎 Meaning In Hindi|😎 Meaning Of This Emoji

इसे Face With Sun Glasses Emoji कहते हैं। जब आप Cool होते हैं यानी मस्त मूड में होते हैं तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का उपयोग कर सकते हैं।

🤩 Meaning In Hindi|🤩 Meaning Of This Emoji

इसे Smirking Face With Starry Eyes Emoji कहते हैं। जब आप किसी सेलिब्रेटी को मिलते हैं या किसी इसे लोग से मिलते हैं जिससे आप मिलना चाहते थे या फ़ेर आपको कोई चीज बहुत अच्छी लगती है तो ये बताने के लिए आप इस इमोजी का यूज कर सकते हैं।

🥳 Meaning In Hindi|🥳 Meaning Of This Emoji

इसका नाम Face With Party Bowler And Party Hat Emoji है। जब आप किसीको पार्टी सेलिब्रेट करने के लिए कहना चाहते हो या फिर किसी से पार्टी मांगते हो तो इस इमोजी का यूज कर सकते हो पर इस Emoji का ज्यादातर इस्तेमाल Happy Birthday Wish करने के लिए किया जाता है।

Whatsapp Emoji Meaning In Hindi

Emoji meaning in hindi

😏 Meaning In Hindi|😏 Meaning Of This Emoji

इसे Smirking / Whimsical Face Emoji कहते हैं। जब आप फ्लर्टिंग करना चाहते हैं या Flirting कर रहे हैं तो इस Emoji का इस्तेमाल कर सकते हैं।

😒 Meaning In Hindi|😒 Meaning Of This Emoji

इसका नाम Unamused Face Emojj है। जब आप किसी बात को लेकर Interested नहीं हों या आप किसी बात से सहमत नहीं होते तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी को यूज कर सकते हो।

😟 Meaning In Hindi|😟 Meaning Of This Emoji

इसे Disappointed Face Emoji कहते हैं। जब आप निराश होते हैं या आपको किसी बात का बुरा लगता है तो यह बताने के लिए आप इस Emoji का इस्तेमाल कर सकते हैं।

😔 Meaning In Hindi|😔 Meaning Of This Emoji

इसे Pensive Face Emoji कहते हैं। जब आप Satisfy नहीं होते हो या आप निराश होते हैं तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का यूज कर सकते हैं।

😯 Meaning In Hindi|😯 Meaning Of This Emoji

इसका नाम Worried Face Emoji हैं। जब आप किसी बात को लेकर परेशान हो रहे होते हैं या आपको चिंता हो रही होती है तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का यूज कर सकते हैं।

😕 Meaning In Hindi|😕 Meaning Of This Emoji

इसको Confused Face Emoji कहते हैं। जब आप कुछ सुनते देखते या पढ़ते हैं और अगर आपको समझ में नहीं आता है तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का यूज कर सकते हैं।

☹️ Meaning In Hindi|☹️ Meaning Of This Emoji

इसे Frowning Face Emoji कहते हैं। जब आप किसी बात से खुश नहीं होते। निराश होते हैं तो यह दिखाने के लिए आप इस इमोजी का उपयोग कर सकते हैं।

😖 Meaning In Hindi|😖 Meaning Of This Emoji

इसको हम Confounded Face Emojj कहते हैं। जब आप बहुत ज्यादा परेशान दुखी या बीमार होते हैं तो यह बताने के लिए आप इस Emoji का इस्तेमाल कर सकते हैं।



😫 Meaning In Hindi|😫 Meaning Of This Emoji

इसको Tired Face Emoji कहते हैं। जब आप थके हुए होते हैं तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का Use कर सकते हैं।

😩 Meaning In Hindi|😩 Meaning Of This Emoji

इसको हम Weary Face Emoji कहते हैं। जब आप Physically और Mentally पूरी तरह से थक चुके होते हैं और अकेले रहना चाहते हैं तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

🥺 Meaning In Hindi|🥺 Meaning Of This Emoji

इस Emoji का नाम Face With Begging Eyes Emoji हैं। जब आप किसी से कुछ मांगना चाहते हैं तो यह बताने के लिए आप इस Emoji का यूज कर सकते हैं।

😤 Meaning In Hindi|😤 Meaning Of This Emoji

इसे Face With Steam From Nose Emoji कहते हैं। जब आप किसी बात से प्राउड महसूस कर रहे होते हैं तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

😥 Meaning In Hindi|😥 Meaning Of This Emoji

इस Emoji को Crying Face Emoji कहते हैं। जब कोई आपको Hurt कर रहा होता है या आपको रोना आ रहा होता है तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

😭 Meaning In Hindi|😭 Meaning Of This Emoji

इसे Loudly Crying Face Emoji कहते हैं। जब आप बहुत ज्यादा निराश होते हैं या आपको बहुत ज्यादा रोना आ रहा होता है तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का यूज कर सकते हैं।

😠 Meaning In Hindi|😠 Meaning Of This Emoji

इसे Angry Face Emoji कहते हैं। जब आपको गुस्सा आ रहा होता है तो यह बताने के लिए आप इस इमोजी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

😡 Meaning In Hindi|😡 Meaning Of This Emoji

इसे Pouting Face Emoji कहते हैं। जब आपको बहुत ज्यादा गुस्सा आ रहा होता है तब आप इस इमोजी का यूज कर सकते हो।
तो दोस्तो हमे उम्मीद है Smiley Face Emoji Meaning In Hindi के उपर हमारा ये Article पसंद आया होगा और आपको Emoji Meaning के बारेमे पता चल गया होगा। और Emojis के बारेमे हम दूसरे Part मैं जानेंगे। अगर आपका इस Article से जुड़े कोई सवाल है तो आप हमे Comments करके बताये।

Similar Posts

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *