Strategy Meaning In Hindi | What Is The Meaning Of Strategy Hindi

Strategy In Hindi – Hello Friends क्या आप जानते हो Strategy का मीनिंग हिन्दी मे क्या है दोस्तों अगर आपको इसका मतलब पता नहीं है तो आज आपको इसका मीनिंग पता चलेगा क्यु के आजके इस Article मै हम जानेंगे Strategy का मतलब हिन्दी मै क्या है

Strategy Meaning In Hindi

Strategy – योजना,उपाय,कूटनीति,कौसल
दोस्तो दुनिया मे ऐशे लोग होते है जो कोई भी काम करते है तो वह Strategy बना कर करते है। और ऐशे भी लोग होते है जो बस ऐशे ही करते है कोई Strategy बनाते नही है। अगर आप Success पाना चाहते हो तो आप आपके Goal के तरफ Strategy बनाकर काम करे।
जब किसीका Marriage होने वाला होता है तो सब कुछ हैम Plan करके करते है ।जैसे कि सादी के Time , Decorations,खाना में क्या क्या होगा हैम ये सब कुछ Planing करके करते है इसी को Marriage की Strategy कहा जाता है।
जब भी हैम कुछ Work Planing करके करते है उसी Planing को हैम उस Work की Strategy कहते हैं। जब हम कोई Online Multiplayer Game खेलते है तो हैम उस Game को जीतने केलिए एक Strategy बनाके खेलते है।
लोग Exam केलिए भी Strategy बनाके पढ़ते है जैसेकि वो कितने घंटे पढ़ेंगे, किस Subject को पेहेले पढ़ेंगे और किस Subject को Last में पढ़ेंगे।
एक नया घर बनाने केलिए भी Strategy बनाना पड़ता है। बहुत सारे Games में भी Strategy बनाना पड़ता है । अपने देखा होगा Cricket खेल में भी Players Strategy बनाके खेलते है जितने केलिए।
Example
  • Flash एक नया Company खोलने केलिए एक Strategy बनाकर उसपे काम कर रहा है।
  • आप बार बार हार रहे हो अब तो आपको Pubg Mobile का यह Tournament जितने केलिए एक अच्छे Strategy की जरूरत है।
  • उसने बहती अच्छे Strategy का इस्तेमाल किया उसके Products को Sell करने केलिए और इसीलिए वह कामियाब हुआ
  • अब बस बहत होगेया अबसे में एक अच्छा सा Strategy बनाऊंगा और अपनी काम करूंगा और एक ना एक दिन मेरे Goal तक पहंचूंगा।
  • में Stemetil को बहत प्यार करता हु। मेने बहत सारे Strategy अपनाई है पर कोई भी Strategy(उपाय) काम नही करता है,क्यों कि हमारा Cast अलग है। चाहे में कितनी भी कोशिश करलू अब कुछ नही हो सकता । अब उसकी Marriage होने वाली है। और एक बात ये कोई Example नही है ये सच है।
दोस्तो में उम्मीद करता हु अब आपको पता चल गया होगा Strategy मीनिंग हिंदी में क्या है और इसका सही अर्थ क्या है। अगर आपका इस आर्टिकल से जुड़े कोई भी सवाल है तो आप हमें Comments करे। धन्यबाद
में Stemetil को दिल से प्यार करता था। पर में उसको दुःखी भी नही दे सकता, अगर वो Yes भी कर देती तो तब भी मेरे घर वाले राजी नही होते Cast के वजसे ,इसीलिए में सोचता हूं जो भी हुआ अच्छा हुआ। अब क्या कर सकते है कुछ चीजें हमारे हात में नही होती है। में God से प्राथना करूँगा जो जहाँ भी रहे खुस रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *