Priority Meaning In Hindi | What Is The Meaning Of Priority Hindi

Priority In Hindi – Hello Friends अपने जरूर Priority वर्ड को सुना होगा जैसे कि कोई बाप अपने बेटे को कह रहा है कि अभी के Time में तेरा Priority पढ़ना है खेलना नही । या ऐसे कुछ अपने Priority को सुना होगा क्या आपको इसका मतलब पता हैं ? दोस्तो अगर आपको इसका मीनिंग पता नही है तो आगे इस आर्टिकल को पढ़िए क्यों कि आज हम आपको Priority का हिंदी मीनिंग बताएंगे।

Priority Meaning In Hindi

Priority – प्राथमिकता,प्रथमता,अग्रता,पुरबधिकार

जब हम मोबाइल पर गेम खेलते है और जिस Time हैम Games खेलरहे होते है वो हमारे पढ़ाई करने का बक्त होता है । मतलब हमे Homework करना होता है। पर हैम Homework न करके Mobile पर Game खेल रहे होते है ,इसका मतलब है के हैम Game को पहला Priority दे रहे हैं। जब कि हमे पहला Priority पढ़ाई को देना चाहिए।

Priority का मीनिंग है जिस काम को आप पेहेले करना जरूरी समझते हो वह काम आप केलिए आपका Priority होता है। एक और Example देता हूं । मानले अगर एक Time पे आपको आपका Girlfriend का Miss Call आता है और उसी Time पे आपको आपका Mom का Miss Call आता है। आप जिसको पहेले Call करना जरूरी समझते हो वह आपका पहला Priority होगा। 

दोस्तो हैम उम्मीद करते है Priority Meaning In Hindi के ऊपर एह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा और आपको Priority का मीनिंग क्या है पता चल गया होगा अगर आपका इस Article से जुड़े कोई भी सवाल है तो आप Please है Comments करे ।thank You

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *