क्रश मीनिंग ईन हिन्दी । What Is The Meaning Of Crush In Hindi

Crush In Hindi - Hello Friends आजके इस Article में हैम जानेंगे Crush का हिंदी मीनिंग क्या है और What Is The Difference Between Love And Crush । Love और Crush में Difference क्या है।

Crush Meaning In Hindi

Crush Meaning In Hindi 

Crush - मसलना, रौंदना,चूर चूर करना,कुचलना बुरी तरह से हराना,किसीके तरफ बहुत ज्यादा आकर्षित होना

Crush Meaning In Hindi Related To Love

जब कोई लड़का को कोई लड़की बहत पसंद आजाता है तो वह लड़का बोलेगा के वह लड़की उसका Crush है। उसी तरह से जब कोई लड़की को कोई लड़का पसंद आता है तो वह लड़की बोलेगी के वह लड़का उसकी Crush है।


जब हैम कोई बहुत ज्यादा पसंद आजाता है तो वो बोलेगा के ये मेरा Crush है।और ये मुझे चाहिए में इस केलिए कुछ भी कर सकता हूँ।

What Is The Difference Between Love And Crush
Difference between love and crush hindi

1. जब आपको किसीके ऊपर Crush होता है तो आपको उनकी बाहरी खूबसूरती पसंद आता है । जैसे उसकी Body, आँखे,face ,etc आपको Attract करते है। जब आप किसीको Love/प्यार करते है तो हैम उनके ,उनकी दिल के तरफ Attract होते है,उनके सोच के तरफ Attract होते है,उनकी दिल के तरफ Attract होते है,उनके Character के तरफ Attract होते हैं।


2. जब आपको किसीके ऊपर Crush होता है तो आपको सिर्फ उनके अछि बाते पसंद आते है,पर जब आप किसीसे प्यार करते हो तो आपको उनकी अछि और बुरी बाते दोनों ही अछि लगती है।

Crush मीनिंग ईन हिन्दी


3. Crush में आपको सिर्फ उनकी थोड़ी बात पता होता है । आपके पास उसकी थोड़ी ही Information होती है। पर प्यार में ऐसा नही है,प्यार में आपके पास उसकी सारी Information होती है उसकी सारी बात पता होता है।


4. प्यार में दोनों ही एक दूसरे को बहती अछि तरह से जानते है और समझते है।उनके बीच मे एक अछि Relationship में होते है लेकिन Crush में ऐसा नही होता है Crush में आप दोनों को एक दूसरे के बारेमे ज्यादा पता नही होता है और आप दोनों एक दूसरे को अच्छे से समझते भी नही।


5. जब आपको किसीके ऊपर Crush होता है तो वो थोड़े दिन केलिए होता है ,जब उससे कोई और सुंदर दिखती है हमारा क्रश उसके ऊपर हो जाता है। फेर कुछ दिन बाद आपको कोई और पसंद आ जायेगा। मतलब Crush हमीशा बदलता रहता है।

What is the meaning of crush in hindi


लेकिन प्यार में आप जिससे प्यार करते हो आप सिर्फ उसको ही पसंद करोगे आपको उसके अलावा कोई और पसंद नही आएगा।दोस्तो अगर आपको किसीके ऊपर 4 से 5 महीने Crush है तो दोस्तो वो Crush नही है वो प्यार बन चुका है।


Friends ये था Difference Love और Crush के बीच। मे उम्मीद करता हु आपको हमारा Crush Meaning In Hindi के ऊपर यह Article पसंद आया होगा और आपको पता चल गया होगा What Is The Difference Between Love And Crush अगर आपका इस Article से जुड़े कोई सवाल है तो आप Please हमे Comments करे। धन्यबाद


Comments

Popular Posts

Hmm Meaning In Hindi - Hmm का मतलब क्या है

Throwback मीनिंग ईन हिन्दी । What Is The Meaning Of Throwback Hindi

Bestie Meaning In Hindi - Bestie का मतलब क्या है